.

27 नवंबर, 2015 को ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच विश्व का पहला दिन-रात्रि टेस्ट मैच गुलाबी गेंद से होगा

विश्व क्रिकेट में शुक्रवार ( 27 नवंबर, 2015 ) से पहली बार दिन-रात्रि टेस्ट मैच ( Day-Night Test Match ) होगा जिसमें गुलाबी गेंद का प्रयोग होगा। ये ऐतिहासिक टेस्ट मैच ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच एडिलेड ओवल में खेला जाएगा।

विश्व क्रिकेट में शुक्रवार ( 27 नवंबर, 2015 ) से पहली बार दिन-रात्रि टेस्ट मैच ( Day-Night Test Match ) होगा जिसमें गुलाबी गेंद का प्रयोग होगा। ये ऐतिहासिक टेस्ट मैच ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच एडिलेड ओवल में खेला जाएगा।

इस मैच के संदर्भ में ऑस्ट्रेलिया के कोच माइक हेसन का कहना है कि न्यूजीलैंड के साथ मैच में नई रणनीतियां अपनाई जाएंगी। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ और न्यूजीलैंड के कप्तान ब्रैंडन मैक्कुलम के सामने इस मैच में बड़े निर्णय लेने की चुनौती होगी।
 
स्टीवन स्मिथ ने हाल ही में शेफील्ड शील्ड के घरेलू दिन-रात्रि सत्र में न्यू साउथ वेल्स की कप्तानी करते समय इस तरह के संकेत दिए भी हैं।

अंतिम सत्र में ज्यादा स्विंग करेगी गुलाबी गेंद


माना जा रहा है कि गुलाबी गेंद ज्यादा स्विंग करेगी और अंतिम सत्र में रात्रि में इसे खेलना चुनौतीपूर्ण होगा। पहले दो सत्रों के मुकाबले तीसरे सत्र में बल्लेबाजों को ज्यादा मुश्किलें आ सकती हैं।

'रात को गुलाबी गेंद दिन के मुकाबले ज्यादा स्विंग करेगी। एडिलेड में अंतिम सत्र में गेंदबाजी अहम होगी। यह अनुभव करना अच्छा रहेगा।' माइक हेसन, ऑस्ट्रेलिया के कोच

एक टिप्पणी भेजें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

SEO टेकनेट सर्फ | TechNetSurf द्वारा. Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget