.

माइकल क्लार्क ने अपनी किताब 'एशेज डायरी 2015' में किये कई खुलासे।

माइकल क्लार्क ने अपनी किताब 'एशेज डायरी 2015' में अपने आलोचकों को इसका जवाब दिया है। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क ने इंग्लैंड में एशेज सीरीज में मिली करारी हार के बाद संन्यास की घोषणा को लेकर हुई अपनी आलोचना पर चुप्पी तोड़ी है।

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क ने इंग्लैंड में एशेज सीरीज में मिली करारी हार के बाद संन्यास की घोषणा को लेकर हुई अपनी आलोचना पर चुप्पी तोड़ी है। एंड्रयू साइमंड्स और मैथ्यू हेडन ने एशेज सीरीज में क्लार्क की कप्तानी पर सवाल उठाए थे।

माइकल क्लार्क ने अपनी किताब 'एशेज डायरी 2015' में अपने आलोचकों को इसका जवाब दिया है। उन्होंने पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कोच जॉन बुकानन को भी आड़े हाथों लिया है जिन्होंने उन पर तंज कसा था कि वह कभी देश के लिए नहीं खेले।

क्लार्क ने जॉन बुकानन के बारे में लिखा, 'मुझे नहीं लगता कि जॉन को बैगी ग्रीन कैप के बारे में कुछ पता है क्योंकि उन्होंने कभी इसे पहनी नहीं। उनके पास ऐसी टीम थी कि कोई भी, मेरा कुत्ता जेरी भी, इस टीम को विश्व चैंपियन बना सकता था।'

क्लार्क ने साइमंड्स के बारे में लिखा, 'साइमंड्स ने मेरी कप्तानी की आलोचना की थी। मैं माफी चाहता हूँ लेकिन वह किसी की कप्तानी पर टिप्पणी करने के लायक नहीं है। वह देश के लिए खेलते समय शराब पीकर आ गए थे। उन्हें दूसरों पर पत्थर नहीं फेंकने चाहिए।'

उन्होंने हेडन के इस आरोप का भी जवाब दिया कि अपने कैरियर की शुरूआत में वह क्लोज में फील्डिंग नहीं करना चाहते थे। उन्होंने कहा, 'मैंने पिछले 12 साल में साबित कर दिया है कि देश के लिए खेलने को मैं कितनी अहमियत देता था और मेरे लिए मेरी 389 बैगी ग्रीन के क्या मायने हैं। यदि पोंटिंग मुझसे हार्बर ब्रिज से कूदने को कहते तो मैं कूद जाता। मुझे ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलना उतना पसंद था।'

एक टिप्पणी भेजें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

SEO टेकनेट सर्फ | TechNetSurf द्वारा. Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget